You are currently viewing जम्मू एयरफोर्स बेस हमला: इस्तेमाल हुए ड्रोन का रूट तलाश रही जांच एजेंसियां

जम्मू एयरफोर्स बेस हमला: इस्तेमाल हुए ड्रोन का रूट तलाश रही जांच एजेंसियां

 

जालंधर(मान्यवर):-जम्मू के एयरफोर्स बेस पर ड्रोन हमले के बाद से सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गयीं हैं| एयरफोर्स बेस पर हमले की जांच एनआई को सौंप दी गयी हैं| वहीं जम्मू में एक बार एक लगातार ड्रोन का दिखना सामने आ रहा है| जानकारी के मुताबिक कल देर रात भी सुंजवान मिलिट्री ब्रिगेट के ऊपर एक ड्रोन नजर आया| इन ड्रोन पर भी लगातार नजर रखी जा रही |

जम्मू हवाई अड्डा परिसर(एयरफोर्स के टेक्निकल एरिया) में रविवार (27 जून) रात हुए ड्रोन हमले की जांच गृह मंत्रालय ने एनआईए को सौंप दी है। इस हमले में हवाई प्रतिष्ठान के तकनीकी क्षेत्र में एक इमारत की छत को नुकसान पहुंचा था। साथ ही वायुसेना के दो कर्मी मामूली रूप से घायल हुए थे। इसके साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की एक विशेष बम निरोधक टीम वायु सेना स्टेशन पर विस्फोट की प्रकृति की जांच कर रही है। विस्फोट में आरडीएक्स या टीएनटी का इस्तेमाल होने की संभावना है।

ड्रोन को सीमा पार से नियंत्रित किया गया था। स्थानीय हैंडलर की संलिप्तता की भी जांच की जा रही है। भारतीय वायु सेना के शीर्ष अधिकारी अन्य रक्षा अधिकारियों के साथ वायुसेना स्टेशन हमले पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के समक्ष विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।देश में पहली बार ड्रोन से हमला करते हुए आतंकियों ने हाई सिक्योरिटी वाले जम्मू एयरफोर्स स्टेशन को निशाना बनाया था। आतंकियों का निशाना तकनीकी एयरपोर्ट में खड़े विमान थे। हमले के बाद उधमपुर समेत सभी एयरफोर्स स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई। पूरे प्रदेश में अलर्ट घोषित कर दिया गया है।