You are currently viewing लायलपुर खालसा के छात्रों ने कॉलेज का किया नाम रोशन कई उपलब्धियों के साथ

लायलपुर खालसा के छात्रों ने कॉलेज का किया नाम रोशन कई उपलब्धियों के साथ

जालंधर(मान्यवर):-जालंधर के लायलपुर खालसा कॉलेज के छात्र जहां विभिन्न उच्च उपलब्धियों के साथ कॉलेज का नाम रोशन कर रहे हैं | वहीं यहां के शिक्षक भी बड़ी उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं | इसी कड़ी में कॉलेज के कंप्यूटर साइंस और आई.टी. विभाग के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. बलदेव सिंह ढिल्लों लायलपुर खालसा कॉलेज, कपूरथला के प्राचार्य अपनी योग्यता, प्रतिभा और अकादमिक और प्रशासनिक कौशल के कारण बने हैं। सरदारनी बलबीर कौर अध्यक्ष शासी परिषद ने उनकी सेवाओं के सम्मान में उन्हें प्रधानाचार्य नियुक्त किया है।

नए पद पर कार्यभार ग्रहण करते समय प्राचार्य डॉ. डॉ गुरपिंदर सिंह समरा बलदेव सिंह ढिल्लों को बधाई। उन्होंने इस अवसर पर जानकारी देते हुए कहा कि डॉ. ढिल्लों ने लायलपुर खालसा जालंधर, जालंधर में अध्यापन के क्षेत्र में 20 वर्षों तक सेवा की है। उन्होंने शोध और अध्ययन के क्षेत्र में 25 शोध पत्र और 7 पुस्तकें लिखी हैं। इस प्रकार 2 अनुसंधान परियोजनाओं और 23 राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों में भाग लिया। इसके अलावा, उन्होंने विभिन्न कॉलेजों और यूके में अतिथि व्याख्यान दिए हैं। और यू.एस.ए. यहां विभिन्न सम्मेलनों में शोध पत्र भी प्रस्तुत किए गए हैं। उन्होंने कहा कि शैक्षणिक क्षेत्र में इतने प्रभावशाली और उच्च कोटि के प्रोफेसर डॉ. उन्होंने कॉलेज में बलदेव सिंह को सौंपी गई सभी जिम्मेदारियों को पूरी लगन से निभाया।

  उनके नम्र व्यक्तित्व, अकादमिक और शोध उपलब्धियों और कॉलेज के लिए अथक सेवा को देखते हुए , शासी परिषद द्वारा उन्हें लायलपुर खालसा कॉलेज कपूरथला का प्राचार्य नियुक्त किया गया है। गौरतलब है कि डॉ. बलदेव सिंह ढिल्लों पीसीसीटीयू वह आठ साल तक कॉलेज यूनिट के अध्यक्ष और सचिव भी रहे हैं। इस अवसर पर डाॅ. बलदेव सिंह ढिल्लों ने सरदारनी बलबीर कौर, अध्यक्ष शासी परिषद और प्राचार्य डॉ. गुरपिंदर सिंह समरा को विशेष धन्यवाद। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने ही कॉलेज की शासी परिषद द्वारा लायलपुर खालसा कॉलेज, कपूरथला का प्रधानाचार्य नियुक्त किए जाने पर बहुत गर्व है। उन्होंने आश्वासन दिया कि वह दिन में दो बार और रात में चार बार संगठन की बेहतरी के लिए काम करेंगे और संगठन के उत्थान के लिए स्वस्थ कदम उठाएंगे | इस अवसर पर डाॅ. मनोहर सिंह, प्रमुख, कंप्यूटर विज्ञान और आईटी विभाग एवं डॉ. मनप्रीत सिंह लेहल भी मौजूद थे |